Why Chandra Chud Singh had left Bollywood, the reason is out now | सामने आया चंद्रचूड़ सिंह के फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का असली रीजन | Bollywood News: सामने आया चंद्रचूड़ सिंह के फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का असली रीजन

0
16


नई दिल्ली: चंद्रचूड़ सिंह को नई पीढ़ी ‘चप्पा चप्पा’ गाने के नाम से थोड़ा बहुत जानती है. आज भी सोशल मीडिया पर ‘माचिस’ फिल्म का गाना ‘चप्पा-चप्पा चरखा चले’  काफी बजता है. गाने में यंग चंद्रचूड़ सिंह जिमी शेरगिल के साथ नजर आते हैं. जिमी तो आज भी फिल्मों में नजर आते हैं. चंद्रचूड़ कहां गायब हो गए थे? और अब इतने सालों बाद मिडल एज्ड चंद्रचूड़ वेब सीरीज ‘आर्या’ में क्यों वापसी कर रहे हैं?

चंद्रचूड़ सिंह दून स्कूल, देहरादून में म्यूजिक टीचर थे. एक्टर बनने का शौक था. कुछ कनेक्शन के साथ नब्बे के दशक में मुंबई आए. अच्छी पर्सनालिटी थी. उस समय अमिताभ बच्चन का प्रोडक्शन हाउस नए एक्टर्स के साथ फिल्म बनाने जा रहा था. चंद्रचूड़ ने भी ऑडिशन दिया और बिना रिजल्ट की परवाह किए अपने घर लौट गए.

उनके आश्चर्य का ठिकाना ना रहा, जब उनके पास जया बच्चन का फोन आया कि वो ‘तेरे मेरे सपने’ फिल्म के लिए सेलेक्ट हो गए हैं.उनके साथ इंडस्ट्री में एक और न्यू कमर अरशद वारसी ने कदम रखा. फिल्म आई और ठीक ठाक चली. चंद्रचूड़ की अगली फिल्म ‘माचिस’ गुलजार ने बनाई थी और यह फिल्म खूब चर्चित हुई. इसके बाद चंद्रचूड़ ने कई फिल्मों में काम किया. यादगार फिल्म थी मंसूर खान की ‘जोश’, जिसमें वे ऐश्वर्या के हीरो थे और शाहरुख खान बने थे उनके राइवल और ऐश के भाई.

कहां गायब हो गए चंद्रचूड़?
फिर अचानक एक दिन चंद्रचूड़ गायब हो गए. उन दिनों ना नेपोटिज्म का इतना जिक्र होता था और ना ही किसी एक्टर के गुम होने पर इतनी खबर ली जाती थी. चंद्रचूड़ की कहीं कोई खबर नहीं आई. अब जाकर पता चला है कि चंद्रचूड़ अचानक इंडस्ट्री से गायब क्यों हो गए थे?

चंद्रचूड़ इंट्रोवर्ट हैं, आसानी से किसी से घुलते-मिलते नहीं हैं. संगीत के टीचर रहे हैं, नेचर से भी सॉफ्ट हैं. ऐसा लग रहा था जैसे वे बॉलीवुड के स्मार्ट चालों से अपनी तिकड़ी नहीं बिठा पा रहे थे. पर यह उनके गायब होने की असली वजह नहीं थी. असली वजहें दो थीं. एक, गोआ में हुआ उनका भयंकर एक्सीडेंट. इसकी वजह से उनके शोल्डर को नुकसान पहुंचा और सालों तक वे अपना हाथ तक नहीं उठा पाए. दूसरी वजह थी उनका तलाक और बेटे को अकेले पालने की जिम्मेदारी.

चंद्रचूड़ ने जब तय किया कि वे बेटे को खुद पालेंगे, तो उन्हें लगा कि इस काम के लिए उन्हें ढेर सारा वक्त और एकांत चाहिए. इस वजह से भी उन्हें मुंबई छोड़ कर जाना पड़ा.

अब उनका बेटा बड़ा हो गया है. वे खुद भी समझदार हो गए हैं. इसलिए जब निर्देशक राम माधवानी ने उन्हें ‘आर्या’ वेब सीरीज में काम करने मुंबई बुलाया तो वे मना नहीं कर पाए. चंद्रचूड़ कहते हैं, बहुत पहले उन्होंने सुष्मिता सेन के साथ एक फिल्म साइन की थी, जो बनी नहीं. सुष्मिता के साथ काम करने की ख्वाहिश उनकी अब पूरी हो रही है.

ये भी देखें…

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here