When Jitendra felt ashamed because of Ekta | Bollywood News: जब पापा जीतेंद्र हुए थे बेटी एकता कपूर की वजह से शर्मिंदा! जानिए पूरा किस्सा | जब जीतेंद्र हुए थे एकता की वजह से शर्मिंदा

0
17


नई दिल्ली:  टीवी, ओटीटी प्लेटफॉर्म और फिल्म निर्माता एकता कपूर बेशक आज एक बड़ा नाम हो, अपने प्रोफेशनलिज्म की वजह से जानी जाती हों. टफ टास्क मास्टर मानी जाती हों. जिसके नाम से उसके स्टाफ के लोग थर-थर कांपते हों. लेकिन एक वक्त था, जब फिल्म स्टार जीतेंद्र को अपनी बेटी की वजह से शर्मिंदगी उठानी पड़ी थी.

हम पांच से पहले वाले दिन
एकता कपूर बचपन में केयर फ्री थी. कॉलेज खत्म करने के बाद भी नहीं पता था कि उसे लाइफ में क्या करना है. बस उसके सपने बड़े-बड़े होते थे. बात उन दिनों की है जब प्राइवेट एंटरटैनमेंट चैनलों की शुरुआत हुई थी. एकता ने जीतेंद्र से जिद करते हुए कहा कि वह भी टीवी के लिए कुछ काम करना चाहती है. जीतेंद्र ने अपनी बेटी की कंपनी में पच्चीस लाख रुपए का इन्वेस्टमेंट कर दिया. नब्बे के दशक में यह एक बड़ा अमाउंट हुआ करता था.

पापा करते थे प्रेजेंटेशन
शुरू में एकता ने काम हासिल करने की कोशिश की. उसकी टीम ने एकाध एपिसोड भी बनाया. पर वह इतना चाइल्डिश था कि चैनल ने तुरंत रिजेक्ट कर दिया. इसके बाद एकता चैनल में प्रेजेंटेशन के लिए जीतेंद्र से रिक्वेस्ट करने लगी. बेटी के कहने पर जीतेंद्र चैनल में मीटिंग के लिए पहुंच गए. चैनल के वाइज प्रेजिडेंट ने जीतेंद्र को कॉफी वगैरह पिलाया और पूछ लिया, ‘तो आपने अपनी बेटी का मन रखने के लिए उसे एक खिलौना दे दिया? ये कुछ कर पाएगी, हमें तो नहीं लगता.’

जीतेंद्र उस समय बहुत शर्मिंदा हुए. उनकी आंखों में आंसू आ गए. घर लौटते समय एकता ने पापा से कहा, मैं आपको इससे ज्यादा इन्वेस्टमेंट के लिए नहीं कहूंगी. जो करूंगी, मैं ही करूंगी.

सीरियस हो गईं एकता
उस दिन के बाद से एकता ने मौज मस्ती छोड़ कर अपने काम को सीरियसली लेना शुरू किया. अपनी टीम के साथ हम पांच सीरियल की प्लानिंग की, पायलट एपिसोड के साथ चैनल में प्रेजेंटेशन किया. हम पांच नब्बे के दशक का एक बेहद लोकप्रिय सिट कॉम था. इसके बाद एकता ने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा.

कंटेंट इज किंग
आज भी एकता कपूर अपने सभी सीरियल, फिल्म या वेब सीरीज के कंटेंट सेशन पर खुद बैठती है. उसका मानना है कि दर्शकों को जो चाहिए, वो परोसा जाना चाहिए. वो अपने काम को ले कर इतनी सीरियस रहती हैं कि उसके साथ काम करने वाले उसे हिटलर कहते हैं.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here