This super star wanted to play Aamir’s role in film Dil | ये सुपरस्टार करना चाहते थे ‘DIL’ में आमिर खान वाला रोल! डायरेक्टर से भी हो चुकी थी बात | ये सुपरस्टार करना चाहते थे ‘DIL’ में आमिर खान वाला रोल! डायरेक्टर से भी हो चुकी थी बात

0
21


नई दिल्ली: निर्देशक इंद्र कुमार (Indra Kumar) ने जब राइटर कमलेश पांडेय के साथ फिल्म ‘दिल’ लिखकर पूरी की, तो उनके क्लोज फ्रेंड और प्रोड्यूसर अशोक ठाकरिया को लगा कि इस फिल्म के हीरो जरूर उन सबके अच्छे दोस्त और उस समय के सुपरस्टार ही होंगे. पर जब ईरानी ने आमिर खान का नाम लिया तो ठाकरिया चौंक गए.

कौन थे वो सुपरस्टार
अनिल कपूर और इंद्र कुमार ईरानी की अच्छी दोस्ती थी. अनिल ने इंद्र से कह रखा था कि तुम्हारी डाइरेक्ट की हुई पहली फिल्म में मैं की काम करूंगा. इसके अलावा अशोक अनिल कपूर को ‘दिल’ की कहानी बता चुके थे. अनिल कपूर एक बार फिर माधुरी के साथ काम करने को लेकर एक्साइटेड थे. पर ऐन वक्त पर इंद्र कुमार ईरानी ने तय किया कि इस फिल्म में हीरो का किरदार आमिर खान निभाएंगे.

झगड़ पड़े थे अनिल कपूर
अनिल कपूर ने इंद्र के ऑफिस में जाकर उन्हें खूब खरी-खोटी सुनाई और पूछा कि इस फिल्म में उन्हें क्यों नहीं लिया गया? इंद्र का जवाब था, तुम सुपरस्टार हो, तुम्हारी अलग पहचान है. यह फिल्म एक खिलंदड़ कॉलेज स्टूडेंट की है. इस रोल में तुम मिसफिट रहोगे. मैं अपनी अगली फिल्म तुम्हारे साथ ही करूंगा, लेकिन अनिल कपूर को इस बात से संतुष्टि नहीं हुई. उन्होंने जवाब दिया, मुझसे तुम तब आकर मिलना जब तुम्हारी फिल्म सुपरहिट होगी. शायद अनिल को यही लग रहा था कि बिना उनके इंद्र की फिल्म नहीं बन सकती है और बन भी गई तो चल नहीं सकती.

आमिर को पसंद आया अपना कैरेक्टर
फिल्म का हीरो फर्स्ट हॉफ में हीरोइन के साथ छेड़छाड़ करता है, कॉमेडी करता है, सेकंड हॉफ में सीरियस हो जाता है. आमिर को फिल्म में लड़के का खिलंदड़ापन अच्छा लगा. आमिर और माधुरी ने पहली बार साथ में काम किया था.

फिल्म हिट होने के बाद डाला गया नया गाना
तीस साल पहले 22 जून को फिल्म ‘दिल’ रिलीज हुई और पहले ही दिन से खूब चलने लगी. इंद्र की उम्मीदों से कहीं ज्यादा. फिल्म जब सुपरहिट हो गई, तो इंद्र को एक आइडिया आया. उन्होंने एक नया गाना लिखवाया और उसे आमिर और माधुरी पर पिक्चराइज कर फिल्म में नए सिरे से डाला गया. इस गाने की वजह से फिल्म को दोबारा देखने वालों की भीड़ लग गई. वो गाना था, ‘आज न छोड़ेंगे तुझे दमदमादम, तूने क्या समझा है मुझे दमदमादम…’ यह जानना भी दिलचस्प होगा कि इंद्र ने अपनी अगली फिल्म ‘बेटा’ में माधुरी के साथ अनिल कपूर को ही साइन किया और वो फिल्म भी सुपरहिट हुई.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here