Sonakshi Sinha gets tips to avoid trolls from Sri Sri Ravi Shankar | रामायण पर ट्रोल होने के बाद Sonakshi Sinha को किसने दिए ट्रोल से बचने की टिप्स!

0
17


नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) को कुछ समय पहले रामायण (Ramayan) से जुड़े एक सवाल का जवाब न देने को लेकर काफी ट्रोल का सामना करना पड़ा था. ऐसे में हाल ही में आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर (Sri Sri Ravi Shankar) के साथ लाइव बातचीत के दौरान गुरु ने अभिनेत्री को ट्रोल्स को नजरअंदाज करने की सलाह दी.

इसकी शुरुआत साल 2019 में तब हुई थी, जब सोनाक्षी अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के शो ‘कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati)’ में आई थीं. उनसे एक सवाल पूछा गया था कि ‘हनुमान किस के लिए संजीवनी बूटी लेकर आए थे?’ जिसका वे जवाब नहीं दे सकी थीं.

इस एपिसोड के बाद एक व्यक्ति ने ट्वीट किया, ‘सोनाक्षी सिन्हा के परिवार के कुछ लोगों के नाम, शत्रुघ्न (पिता), लव (भाई), कुश (भाई), राम (अंकल), लक्ष्मण (अंकल), भरत (अंकल), पिता के आवास का नाम रामायण. अब ये जानने के लिए कि सोनाक्षी सिन्हा डंब क्यों हैं, देखिए इस वीडियो को.’

उस घटना के पांच महीने बीत जाने के बाद भी उन्हें ट्रोल किया जा रहा है.

वहीं श्री श्री रविशंकर के साथ हालिया इंटरैक्शन में अभिनेत्री ने उन्हें घटना के बारे में बताया. अभिनेत्री ने घटना याद करते हुए कहा, “मैंने एक प्रतियोगी के साथ भाग लिया. संजीवनी बूटी पर एक सवाल पूछा गया था, और एक पल के लिए, रूमा (प्रतियोगी) और मैं दोनों निशब्द हो गए. ईमानदारी से कहूं तो यह थोड़ा शर्मनाक था, क्योंकि हम रामायण पढ़ते और देखते हुए बड़े हुए हैं. लेकिन यह काफी पहले की बात है.”

उन्होंने कहा कि यह निराशाजनक है कि लोग अभी भी उस ‘एक ईमानदार गलती’ पर ट्रोल कर रहे हैं.

आध्यात्मिक नेता ने उन्हें ट्रोल्स को गंभीरता से न लेने की सलाह दी और कहा कि लोग अक्सर दूसरों में गलतियां खोजने की कोशिश करते हैं, इसलिए उन्हें यह सकारात्मक रूप से लेना चाहिए कि वे सिर्फ एक गलती पर उन्हें परेशान कर रहे हैं, उससे अधिक को लेकर नहीं.

अभिनेत्री ने रामायण का एक अंश भी साझा किया.

उन्होंने कहा, “रामायण भगवान राम के बारे में है, जो सबको सिखाती है कि कैसे एक बेहतर इंसान बनना है, एक बेहतर बेटा, बेहतर पिता, एक बेहतर पति बनना है, और उस सीख (भगवान राम) से सीखे बिना, ये लोग बस बैठ जाते हैं और मुझ पर हमला करते हैं.”

श्री श्री रवि शंकर ने कहा कि सभी का माइंडसेट अलग अलग होता है, और उन्हें ट्रोल को बहुत हल्के में लेना चाहिए. यह इंटरैक्शन हेलो एप पर उपलब्ध है. (इनपुट IANS से भी)

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here