See EXCLUSIVE photos of Mumbai’s film city, all studios are deserted | EXCLUSIVE तस्वीरों में देखें मुंबई के फिल्म सिटी का हाल, सुनसान पड़े हैं सारे स्टूडियो

0
14


मुंबई: तकरीबन 2 महीने से मुंबई के स्टूडियो सुनसान पड़े हुए हैं. लाइट, कैमरा और एक्शन के साउंड अब सुनाई नहीं देते. लॉकडाउन के बाद से ही फिल्म मेकिंग के सारे आयाम पूरी तरह से ठप हैं. ऐसे में हमने जायजा लिया मुंबई के कुछ प्रॉमिनेंट स्टूडियो का. कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण का असर उस पर भी साफ नजर आ रहा है, जहां पर अब सिक्योरिटी के अलावा कोई भी नहीं है. 

दादासाहेब फालके चित्रनगरी, स्वप्न नगरी, फिल्मी नगरी और फिल्म सिटी जहां पर कई बड़े सितारों का एक्शन होता है, जहां पर कपिल शर्मा का सेट है, जहां संजय लीला भंसाली की फिल्मों के भव्य सेट बनते हैं और करण जौहर के फिल्मों के सेट भी खड़े हैं. इतना ही नहीं कई फिल्मों की शूटिंग और सीरियल की शूटिंग भी इसी के परिसर में होती है. यहां पर भी लोगों की आवाजाही पर पूरी तरह से रोक है. सिक्योरिटी गार्ड के अलावा यहां कोई नजर नहीं आता.  

बांद्रा का मेहबूब स्टूडियो अपने आप में काफी महत्वपूर्ण है. सलमान खान की फिल्मों के अधिकतर शूटिंग महबूब  स्टूडियो में होती है, क्योंकि 5 मिनट की दूरी पर सलमान खान का घर है. कई बार सलमान साइकिल पर भी महबूब स्टूडियो पहुंच जाते हैं. सलमान, शाहरुख, आमिर और संजय दत्त के पड़ोस में सबसे नजदीक यही स्टूडियो है. इतना ही नहीं फिल्मों के प्रमोशनल इंटरव्यूज भी महबूब स्टूडियो में होते हैं. यहां पर भी सिक्योरिटी गार्ड है और स्टूडियो में कोई भी एक्टिविटी नहीं है. 

हमने रुख किया अंधेरी के फिल्म आलया स्टूडियो का. अंधेरी में लोकेशन होने की वजह से कई फिल्मों के सीरियल्स के शूट और रीजनल टीवी के शूट भी फिल्म आलया स्टूडियो में होते हैं. आपको बता दें कि क्योंकि यह स्टूडियो अंधेरी में आता है जोकि जुहू के काफी करीब है. जहां पर इंडस्ट्री के महानायक अमिताभ बच्चन से लेकर अक्षय कुमार, अजय देवगन और ऋतिक रोशन जैसे कई बड़े सितारे रहते हैं. यहां पर भी ताला लगा है और और सिक्योरिटी गार्ड ने बताया कि काम पूरी तरह से बंद है. 

हमारा अगला पड़ाव था मुंबई का फिल्मीस्तान स्टूडियो जोकि गोरेगांव इलाके में है. आपको बता दें कि फिल्मिस्तान स्टूडियो में कई रियालिटी शो के सेट लगे हुए हैं. यहां पर फिल्मों की शूट भी होते हैं. बड़े-बड़े सेट होने की वजह से डांसिंग नंबर खासतौर पर यहां पर शूट होते रहे हैं, लेकिन लॉक डाउन के बाद से ही यहां पर भी कामकाज पूरी तरह से बंद है. एफ डब्लू आई सी ने जो राशन वितरण का कार्यक्रम रखा था. वह भी इसी फिल्मिस्तान स्टूडियो में रखा था, लेकिन लॉकडाउन का असर ऐसा है कि सब कुछ बंद पड़ा है. 

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here