Madhuri Dixit was rejected by singer Suresh Wadkar for marriage | इस बॉलीवुड सिंगर ने Madhuri Dixit को कर दिया था शादी के लिए रिजेक्ट, जानिए वजह

0
14


नई दिल्ली: बर्थडे गर्ल माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) का संगीत और नृत्य के प्रति रुझान किसी से छिपा नहीं है. तीन साल की उम्र से माधुरी दीक्षित ने कथक सीखना शुरू किया और आठ साल की उम्र में पहला परफॉरमेंस दिया. जब वो सत्रह साल की थीं, उन्हें राजश्री की फिल्म ‘अबोध’ में काम करने का मौका मिला. ‘अबोध’ नहीं चली और माधुरी ने वापस अपना ध्यान पढ़ाई में लगा लिया.

उन दिनों सिंगर सुरेश वाडेकर (Suresh Wadkar) का बोलबाला था. मराठी परिवारों में उनकी अच्छी धाक थी. माधुरी को भी वो बहुत पसंद थे. उन दिनों माधुरी का संगीत और नृत्य में इंटरेस्ट देख उनके एक पारिवारिक मित्र ने सजेस्ट किया कि सुरेश वाडकर के लिए लड़की देखी जा रही है और माधुरी उनके लिए परफेक्ट रहेगी. माधुरी के परिवार वालों को भी यह रिश्ता जंच गया. जब रिश्ते की बात करने परिवार के सदस्य सुरेश वाडकर के घर गए तो सुरेश ने एक बार माधुरी से मिलने की इच्छा जताई.

माधुरी को देखने के बाद वाडकर परिवार ने यह कह रिजेक्ट कर दिया कि लड़की बहुत दुबली है. इसके कुछ सालों बाद वह माधुरी तेजाब जैसी हिट फिल्म दे कर सुर्खियों में आ गई. माधुरी के इंडस्ट्री में आने के बाद उनका नाम कई हीरोज के साथ जुड़ा. अनिल कपूर, जैकी श्रॉफ, मिथुन चक्रवर्ती और संजय दत्त. बात तो यह भी कही जाती है कि जिन दिनों माधुरी और अनिल कपूर का अफेयर चल रहा था, अनिल ने माधुरी को बिग बी के साथ फिल्मों में काम करने से मना किया. वे अमिताभ बच्चन को अपना प्रतिद्वंद्वी मानते थे. माधुरी ने इसके चलते कई बड़ी फिल्में गंवा दीं.

अनिल कपूर के साथ कुछ समय तक माधुरी का नाम जैकी और मिथुन के साथ भी जुड़ा. इसके बाद लंबे समय तक खबर रही कि उनका अफेयर संजय दत्त के साथ चल रहा है, जिनके साथ उन्होंने 11 फिल्मों में काम किया. माधुरी ने तो नहीं, पर संजय दत्त की दूसरी पत्नी रिया ने जरूर अपने इंटरव्यू में खुलासा किया कि माधुरी और संजय वाकई क्लोज थे.

पब्लिसिटी स्टंट
हाल फिलहाल माधुरी के पुराने सेक्रेटरी रिक्कू ने खुलासा किया कि जैकी, मिथुन और संजय दत्त के साथ माधुरी की अफेयर की खबरें उनके पीआर ने ही फैलाई थीं. इस तरह की खबरों से उन दिनों फिल्म के चलने में फायदा होता था. हालांकि अनिल कपूर के मामले में रिक्कू भी बोल नहीं पाए और गोल कर गए.

अनिल कपूर जब पीक में थे, खबर थी कि वे माधुरी के लिए अपना बसा-बसाया घर छोड़ने वाले हैं. हालांकि अनिल कपूर की पत्नी सुनीता की तरफ से कभी कोई बयान नहीं आया. संजय दत्त के साथ माधुरी गंभीर क्यों नहीं हुई इस बारे में अंदर की खबर बताते हुए एक पुराने पत्रकार कहते हैं, ‘माधुरी के माता-पिता संजय दत्त को नापसंद करते थे. उन्होंने अपनी बेटी को समझाया कि वो उससे दूर रहे. फिर एक बार संजय के मुंबई ब्लास्ट केस में उलझने के बाद माधुरी खुद समझ गई कि इस रिश्ते में अब कुछ नहीं बचा.’

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here