Happy birthday to the mysterious man Aditya Chopra | Birthday Special: एक्ट्रेस रानी मुखर्जी (Rani Mukherji) के लिए दुनिया से लड़ बैठे थे Aditya Chopra, जानिए अनसुने किस्से

0
16


नई दिल्ली: आज 49 साल के होने जा रहे आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra) बेशक मीडिया और लाइम लाइट से दूर भागते हैं, पर आपको यह जान कर आश्चर्य होगा कि यशराज फिल्म का कर्ताधर्ता यह मिस्ट्री मैन हमेशा से ऐसा नहीं था. स्कूल के दिनों में खूब हंसोड़, दोस्तबाज और फुटबॉल प्रेमी आदित्य चोपड़ा पढ़ाई में भी तेज थे. लेकिन क्या आप जानते हैं कि आदित्य ने जब अपनी पहली पत्नी से अलग होकर रानी मुखर्जी को जीवन साथी बनाने का फैसला लिया तो उनके खास दोस्त और परिवार, खासकर पिता उनसे नाराज हो गए थे.

क्या हुआ जो इतना इंट्रोवर्ट हो गए आदित्य?
आदित्य के एक स्कूल फ्रेंड की मानें तो अपने टीनएज में दूसरे लड़कों से कहीं ज्यादा आदि पापुलर था. हाई स्कूल में रहते समय ही सबसे हॉट लड़की पायल खन्ना से उसका अफेयर हो गया. स्कूल के सभी फ्रेंड्स उससे जलते थे. कॉलेज की पढ़ाई के दौरान आदि अपने पापा यश चोपड़ा को असिस्ट करने लगे थे. चांदनी फिल्म में आउटडोर सारा काम आदि ने ही संभाला था.

पिता ने दिलवाले दुल्हनियां को पहली बार में किया था रिजेक्ट
दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे फिल्म का आयडिया जब उन्होंने अपने पापा को सुनाया, तो यश चोपड़ा एकदम कनविंस नहीं हुए. उन्हें इस कहानी में कुछ नया नजर नहीं आया. आदि ने ड्राफ्ट में काफी बदलाव किए और अपने दोस्त करण जौहर को सुनाया. करण ने ही यश चोपड़ा को फिल्म बनाने के लिए मनाया. इस फिल्म की शानदार कामयाबी के बाद यश चोपड़ा को अपने बड़े बेटे पर यकीन हो गया.

पहली पत्नी पायल से था ऐसा रिश्ता
आदित्य के कैरेक्टर में बदलाव की वजह उसके दोस्त पायल से उसकी शादी मानते हैं. आदित्य की मां पैम चोपड़ा की पायल से बहुत बनती थी. यशराज के नए ऑफिस का डिजाइन भी पायल ने ही तैयार किया था. पर आदि उसके जितने अच्छे दोस्त थे, उतने अच्छे जीवनसाथी नहीं बन पाए. दोनों के झगड़े की वजह से वो इंट्रोवर्ट बनते चले गए. एक वक्त तो ये भी आया जब आदित्य को मनोचिकित्सक से सलाह लेनी पड़ी.

रानी के लिए लड़ी जंग
आदित्य ने जब अपनी पहली पत्नी से अलग होकर रानी मुखर्जी को जीवन साथी बनाने का फैसला लिया तो उनके खास दोस्त और परिवार, खासकर पिता उनसे नाराज हो गए थे. लेकिन आदित्य ने घर छोड़ने का फैसला लिया और पूरे परिवार से लंबे समय तक रिश्ता भी तोड़ दिया और रानी से शादी कर ली.  

मीडिया के सामने ना आने वाले, खबर में ना रहने वाले आदि को खेलों को जबरदस्त शौक है. जब वो फिल्म स्क्रिप्ट या प्रोडक्शन में नहीं उलझे रहते तो पूरा वक्त बैठकर फुटबॉल देखते रहते हैं. आदि चोपड़ा ने अपने घर के सबसे ऊंचे फ्लोर में अपना स्पेशल रूम बनवा रखा है. जहां सबको जाने की इजाजत नहीं है. घरवालों को भी नहीं. उनके सिर्फ खास दोस्त जा सकते हैं. फिल्म इंडस्ट्री में आदि सबसे क्लोज करण जौहर, प्रियंका चोपड़ा और शाहरुख खान से हैं. यह भी कहा जाता है कि आदित्य चोपड़ा से दोस्ती अच्छी ना दुश्मनी. अपने घर में कोई भी सेलिब्रेशन ना करने वाले आदित्य की जस्ट अपोजिट है रानी मुखर्जी. रानी मुखर्जी यश राज फिल्म्स में मैम कहलाई जाती है. अगर किसी को आदि से कोई बात मनवानी होती है, तो रानी की ही शरण में जाता है.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here