Do you have an answer to this KBC question related to ‘Mahabharata’? | KBC में पूछा गया Mahabharta से जुड़ा ये Question, क्या आप जानते हैं?

0
14


नई दिल्ली: कौन बनेगा करोड़पति (KBC) में मंगलवार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने रजिस्ट्रेशन का 11वां सवाल बी आर चोपड़ा के महाभारत से पूछा है. हाल ही में महाभारत के रिटेलीकॉस्ट से इस सवाल का जवाब देना दर्शकों के लिए आसान हो सकता है. बता दें कि केबीसी के 12वें सीजन  के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया चल रही है और शो भी जल्दी ही शुरू होने वाला है. शो में शामिल होने के लिए दर्शकों से रोज रात एक नया सवाल अमिताभ बच्चन पूछते हैं.

रजिस्ट्रेशन के लिए 11वां सवाल ‘महाभारत’ के एक अहम किरदार से जुड़ा है. अमिताभ बच्चन ने दर्शकों से पूछा है कि, मुकेश खन्ना ने बी आर चोपड़ा के टीवी धारावाहिक ‘महाभारत’ में कौन सा किरदार निभाया था? उसके ऑप्शन हैं- A. अर्जुन B. भगवान कृष्ण C. भीष्म D. भीम

दर्शकों को रजिस्ट्रेशन का जवाब एसएमएस या सोनी लिव ऐप के जरिये देना होगा. एसएमएस से जवाब देने के लिए KBC{space}आपका जवाब (A,B,C or D) {space} उम्र {space} लिंग (पुरुष के लिए M, महिला के लिए F और अन्य के लिए O) लिखकर 509093 पर भेजना होगा.

यदि आप सेनी लिव ऐप के जरिये ये जवाब दे रहे हैं तो इसके लिए सबसे पहले आपको सोनी लिव ऐप डाउनलोड करना होगा. फिर ऐप में आपको एक रजिस्ट्रेशन फार्म भरना होगा जिसमें आपको अपना नाम, उम्र और सही जवाब लिखकर सब्मिट कर देना होगा. सही जवाब देने वालों का चयन रैंडमली कंप्यूटर द्वारा होता है और चयनित प्रतियोगियों को अगले राउंड के लिए चुना जाता है.

बता दें कि इस बार कोरोनावॉयरस के कारण केबीसी में शॉर्ट-लिस्टेड प्रतियोगियों का डिजिटल ऑडिशन होगा. सोनीलिव ऐप के जरिये प्रतियोगियों को एक जनरल नॉलेज परीक्षा को ऑनलाइन क्लियर करना होगा और उन्हें इस टेस्ट के साथ एक वीडियो भी अपलोड करना होगा. रजिस्ट्रेश, ऑडिशन और वीडियो अपलोड करने के बाद अंतिम चरण के तहत प्रतियोगियों का अंत में एक इंटरव्यू भी देना होगा. ये इंटरव्यू रजिस्ट्रेशन का अंतिम चरण होगा. जिसके बाद अंतिम प्रतियोगियों की एक सूची जारी होगी और ‘फास्टेस्ट फिंगर्स फर्स्ट’ खेलने का मिलेगा.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here