Bollywood celebs collect 3 crore 44 lakh rupees from 4 hours virtual concert for Corona Survivors | Bollywood celebs ने 4 घंटे Virtual Concert में परफार्म कर Corona Survivors के लिए जमा किए 3 करोड़ 44 लाख

0
15


नई दिल्ली: आई फॉर इंडिया कॉन्सर्ट में पहली बार वर्चुअली एक साथ घर बैठे बॉलीवुड और संगीत की दुनिया से जुड़े लोगों ने अपने परफार्मेंस के जरिये कोरोना वायरस से जूझ रहे लोगों के लिए फंड एकत्र किया. फेसबुक पर 4 घंटे 20 मिनट से ज्यादा चले इस आइकोनिक लाइव परफॉर्मेंस से करीब ऑनलाइन 3 करोड़ 44 लाख  और ऑफलाइन भी करोड़ों रुपये फंड जमा किए गए हैं. रविवार को 7:30 बजे शुरू हुआ वर्चुअल कॉन्सर्ट आई फॉर इंडिया में रात 12 बजे तक चला. इस कार्यक्रम की शुरुआत आमिर खान ने की और समापन शाहरुख खान ने गाना का कर किया.

कॉन्सर्ट में बॉलीवुड के कई नामचीन सितारे अपने घरों से वीडियो रिकार्ड कर वर्चुअल प्रोग्राम का हिस्सा बने. सेलेब्स ने अपनी परफार्मेंस देने के बाद गिव इंडिया प्लेटफार्म को फंड भी डोनेट किया. साथ ही इस इवेंट में i Can, i Will, i Must Help स्लोगन दोहराकर लोगों से मदद की अपील भी की.

बता दें कि इस वर्चुअल कॉन्सर्ट के पीछे सबसे अहम भूमिका करण जौहर, फरहान अख्तर और जोया अख्तर की रहीं. गिव इंडिया को फेसबुक के जरिये ऑनलाइन और ऑफलाइन फंड डोनेट किया है. शो में अमिताभ से लेकर कई दिग्गज अभिनेता और अभिनेत्रियां शामिल थीं. हालांकि सलमान की कमी सभी को खली.

जानें किस सेलेब्स क्या दी परफार्मेंस
करन जौहर और फरहान अख्तर
ने इस कॉन्सर्ट को होस्ट किया. फरहान ने “एक बात है जो होठों तक आई नहीं, आंखों से है झांकतीं” कविता सुनाने के बाद अपने बैंड के पांच म्यूजिशियन्स और एक लेडी सिंगर के साथ रॉक सांग गाया. ‘तुम हो तो गाता है दिल, तुम न हो तो गीत कहां, तुम हो तो सब हासिल, तुम नहीं तो क्या है यहां ‘. वहीं जोया अख्तर ने ‘फेल अ स्लीप’ एक मैसेज सुनाया.

गुलजार ने अपनी नज्म सुनाई,  बहोत खूबसूरत है मीठी है गुड़ डली है जमीं, इसे घुन न लगे, जरा देर ठहरों, धूप आने दो.  जावेद अख्तर ने उन मजदूरों और गरीबों की व्यथा को अपनी कविता के जिरये सुनाया जो सैकड़ों मील पैदल अपने घरों की ओर निकल पड़े हैं। बेहद इमोश्नल हो कर उन्होंने अपनी इस कविता का पाठ किया, ‘भूख, आंख खुल गई मेरी, हो गया मैं फिर जिंदा। आज तीसरा दिन है’ .

अभिषेक और ऐश्वर्या रॉय बच्चन ने फ्रंटलाइन वर्कर को धन्यवाद दिया और गरीबों की मदद की अपील की. ए आर रहमान ने शाश्वत सिंह, अहान भट्ट के साथ मिलकर एक गाना परफॉर्म किया, ओ जिया तू जिया यारा क्या जिया. प्रियंका चोपड़ा ने फ्रंटलाइन वॉरियर्स को धन्यावाद कर उनकी लड़ाई का जिक्र किया और कहा कि वॉरियर्स पर हमले की खबरें आ रही हैं, ये बंद होना चाहिए.  वहीं प्रियंका चोपड़ा के पति और जोनस ब्रदर्स के सिंगर निक जोनस ने डेली वेज वर्कर्स की मदद की अपील की और कहा भारत मेरा दूसरा घर है.  इसके बाद निक ने गिटार के साथ सोलो परफॉरमेंस देते हुए अपने एल्बम सकर्स का फेमस सांग गायाप्रियंका चोपड़ा के पति और जोनस ब्रदर्स के सिंगर निक जोनस ने डेली वेज वर्कर्स की मदद की अपील करते हुए कहा – भारत मेरा दूसरा घर है. निक ने गिटार के साथ सोलो परफॉरमेंस देते हुए अपने एल्बम सकर्स का फेमस सांग गाया.

रानी मुखर्जी ने लॉकडाउन के दौरान ऐसे बच्चों की मदद की अपील की जो यौन प्रताड़ना का शिकार हो रही हैं. माधुरी दीक्षित ने एड शिरीन का अंग्रेजी गाना गाया और पियानो पर उनके बेटे आरिन नेने ने संगत दी. आमिर खान ने पत्नी किरण राव के साथ जीना इसी का नाम है गाना गया और इसके बाद शंकर महादेवन, करण जौहर और अनिल कपूर ने भी परफॉर्म किया. तबला वादक उस्ताद जाकिर हुसैन ने डेढ़ मिनट की अपनी परफार्मेंस दी. विद्या बालन ने एक दूसरे की मदद की बात की तो सिद्धार्थ कपूर ने जानवरों की मदद करने की अपील की.

विराट कोहली ने फ्रंटलाइन वर्कर और कोविड वॉरियर्स को मेरा सलाम कहा. अनुष्का शर्मा ने कहा कि हम जो मदद कर सकते हैं आगे आकर करें, जिससे इंसानियत बची रहे. वहीं आयुष्मान खुराना ने अपनी लिखी कविता, “कोरोना से मर सकते हैं, पर भूख से कभी नहीं” सुनाने के बाद अपने फेमस पंजाबी सॉन्ग साडी गली आ आजा और विकी डोनर फिल्म के अखिंया दो हंजूर रुल दे के मुखड़े भी सुनाए.

कार्तिक आर्यन ने i For India का पोस्टर दिखाते हुए डेली वेजेस वर्कर के लिए मदद करने की अपील की. वरुण धवन ने क्रिकेट बैट पर मैसेज के साथ डोनेशन की अपील की. सैफ और करीना ने एक साथ आकर लोगों की मदद की अपील की. मशहूर सितार वादक पंडित रविशंकर की बेटी अनुष्का शंकर ने सितार की बेहतरीन सुर लहरियां छेड़ीं.

वही, भूमि पेडनेकर ने कहा कि मेरा दिल अकेलेपन से जूझ रहे लोगों और उन फ्रंटलाइन वर्कर के लिए व्याकुल है जो जान पर खेल कर अपनी ड्यूटी कर रहे हैं.  फराह खान ने कोरोना वॉरियर्स को सैल्यूट किया और रियल लाइफ सुपर हीरो भोपाल के डॉक्टर सचिन नायक की कहानी दिखाई.  दीया मिर्जा ने कहा कि आगे आएं और मदद करें. सानिया मिर्जा ने भी लोगों की मदद की अपील की. सिंगर सुनिधि चौहान ने अग्निपथ का सॉग, गुन गुन गुना रे, गुन गुन गुना रे गाया.

श्रुति हासन और बाहुबली के भल्लाल देव राणा दग्गुबाती ने जरूरतमंदों की मदद की अपली की और कॉमेडियन कपिल शर्मा ने अपनी स्टाइल में कॉमेडी की और राजकपूर का फेमस सांग ‘किसी की मुस्कुराहटों पर हो निसार, किसी दर्द मिल सके तो उठा ‘ गाया और मदद की अपील की.

सिंगर बी प्राक ने केसरी के गाने, “हमें नींद उसी दिन आएगी जब देखेंगे आबाद तुझे ” तेरी मिट्‌टी का एक नया मुखड़ा सुनाया. विशाल भारद्वाज और उनकी पत्नी रेखा भारद्वाज ने ‘तेरी-मेरी कट्‌टी’ गाना गाया. सिंगर हर्षदीप कौर ने इक ओंकार सतनाम का जप किया. इवेंट के लिए नॉर्थ ईस्ट के मशहूर बैंड शिलॉन्ग चैम्बर कॉइर के 10 सिंगर्स ने अपने-अपने घरों से मोहम्मद रफी मशहूर गाने ‘सर जो तेरा चकराए और दिल डूबा जाए’ में अंग्रेजी गानों को मिक्स किया. उस्ताद अमजद अली खान के दोनों बेटों अमान अली और अयान अली ने संतूर पर रबिंद्रनाथ टैगोर के एकला चलो रे की धुन बजाई. उस्ताद अमजद अली खान ने रघुपति राघव राजाराम की धुन बजाई.

इवेंट के आखिर में शाहरुख खान ने सबको थैंक्यू कहा और सोशल मीडिया पर वायरल एक गाने को अपने अंदाज में गाया, शोज देख देख के थक चुका हूं, सुन ना यार सब सही हो जाएगा, सोचते सोचते तीन बज जाएगा, कम्पेरिजन कर करके दिल छोटा हो जाएगा, भाई लॉकडाउन ये दिन भी दिखाएगा। शाहरुख के साथ उनके छोटे बेटे अबराम ने भी में डांस स्टेप्स किए.

क्या है गिव इंडिया प्लेटफॉर्म
गिव इंडिया 20 साल पुराना एक डोनेशन प्लेटफॉर्म है, जिसके फाउंडर वेंकट कृष्णन हैं. यह प्लेटफॉर्म 1250 से ज्यादा एनजीओ को 13 लाख से ज्यादा डोनर्स के जरिए फंड उपलब्ध करवाता है.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here