बिना कारण घर से निकलने पर कड़ी दण्डात्मक कार्रवाई की जाएगी: कलेक्टर

0
23
Lockdown rajnandgaon
Lockdown rajnandgaon

कोरोना संक्रमण के चेन की कड़ी को तोडऩा जरूरी, व्यवसायिक संस्थानों को बंद करने के संबंध में राजस्व, पुलिस, स्वास्थ्य एवं नगर निगम अधिकारियों की ली बैठक-बिना कारण घर से निकलने पर कड़ी दण्डात्मक कार्रवाई की जाएगी: कलेक्टर,राजनांदगांव

राजनांदगांव 04 सितम्बर 2020:

 कलेक्टर श्री टोपेश्वर वर्मा ने आज नगर निगम क्षेत्र को कंटेन्टमेंट जोन घोषित कर सभी व्यवसायिक संस्थानों को बंद करने के संबंध में राजस्व, पुलिस, स्वास्थ्य एवं नगर निगम के अधिकारियों की बैठक ली। कलेक्टर श्री वर्मा ने कहा कि जिले में कोरोना संक्रमण से बढ़ती हुई मरीजों की संख्या चिंताजनक है। नगर निगम क्षेत्र में निरंतर कोरोना पॉजिटिव मरीज की संख्या बढ़ रही है। संक्रमण के इस चेन की कड़ी को तोडऩा जरूरी है। इसके लिए नगर निगम क्षेत्र के सभी व्यवसायिक संस्थानों को बंद किया गया है। उन्होंने कहा कि इस अवधि में संक्रमण से बचाव के लिए नागरिक घर पर ही सुरक्षित रहें। बिना कारण घर से  निकलने पर सख्त दण्डात्मक कार्रवाई की जाए। कोई भी व्यवसायिक संस्थाएं खोले जाने पर सील बंद की कार्रवाई करें। पुलिस तथा नगर निगम की टीम पूरे क्षेत्र में कड़ी निगरानी करें। नगर निगम क्षेत्र के लिए वार्ड प्रभारियों की ड्यूटी लगाई जा रही है, वे अपने टीम के साथ सभी वार्डों में निरीक्षण करेंगे तथा प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने वालों पर चालानी कार्रवाई करें।

कलेक्टर श्री वर्मा ने कहा कि जिले की फैक्ट्रियां चालू रहेंगी। फैक्ट्री प्रबंधकों द्वारा वहां काम करने वाले कर्मचारियों के लिए पास की व्यवस्था की जाए। जिसमें आने-जाने का समय लिखा हो। वही शासकीय कर्मचारी भी अपना पहचान पत्र साथ रखें। कलेक्टर श्री वर्मा ने कहा कि जिन मरीजों में कोरोना के कोई लक्षण नहीं है, उन्हेंं घर में ही आईसोलेशन में रखा जाएगा। ऐसे मरीजों को घबराने की जरूरत नहीं है। इन मरीजों के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा दवाई एवं अन्य सुविधा उपलब्ध कराएंगे तथा लगातार मानिटरिंग भी करते रहेंगे। जिन घरों में कोरोना के मरीज मिलते है, वे घर से बाहर न जाए और कोई बाहर से घर में न आए। उन्होंने कहा कि सर्विलेंस टीम के माध्यम से सर्दी, खांसी, बुखार लक्षण वाले मरीजों की जानकारी ले तथा उनका सेंपल लेकर जांच कराए। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए घरों से नहीं निकलनेे,  मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग तथा कोरोना के प्रोटोकाल का पालन करने कहा है। उन्होंने कोरोना के बचाव एवं सुरक्षा के लिए लोगों में जागरूकता लाने कहा है। कलेक्टर श्री वर्मा ने कहा नवरात्र का पर्व आने वाला है, जिसे पिछले चैत्र नवरात्र पर्व की तरह ही मनाया जाएगा। जिन स्थानों पर देवी प्रतिमा स्थापित की जाएगी, वहां प्रोटोकाल का पालन करना अनिवार्य होगा। बैठक में अपर कलेक्टर श्री सीएल मारकंडे, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मिथलेश चौधरी, नगर निगम आयुक्त श्री चंद्रकांत कौशिक, एसडीएम श्री मुकेश रावटे सहित पुलिस विभाग एवं जिला प्रशासन के अधिकारी उपस्थित थे।

VidMate Video Editor Mobile App (Made in India)

कलेक्टर श्री वर्मा ने कोरोना संक्रमण के कठिन दौर में जनता से सावधानी एवं संयम बरतने के लिए अपील की
कोरोना संक्रमण की चेन को तोडऩे के लिए सभी नागरिक सहयोग करें और एक जिम्मेदार नागरिक का कर्तव्य निभाएं

कलेक्टर श्री टोपेश्वर वर्मा ने कोरोना संक्रमण के इस कठिन दौर में जिले की जनता से बेहद सावधानी और संयम बरतने की अपील की है। उन्होंने अपील में कहा है कि जिले में कोरोना संक्रमण से मरीजों की संख्या बढ़ रही है, बचाव ही सबसे आसान तरीका है। संयम और सावधानी से कोरोना संक्रमण को रोका जा सकता है और स्वयं एवं परिवार को तथा समाज को सुरक्षित रखा जा सकता है। श्री वर्मा ने राजनांदगांव शहर में कोरोना संक्रमण के तेजी से फैलाव को देखते हुए कहा है कि नगर निगम क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। अत्यावश्क कार्य के बिना घरों से न निकले। बहुत जरूरी काम से घर से निकले तो मास्क जरूर लगाए तथा सोशल डिस्टेसिंग का पालन करें।

कलेक्टर श्री वर्मा ने शहर की जनता से अपील करते हुए कहा है कि सर्दी, खांसी, बुखार के लक्षण होने पर कोरोना जांच कराएं और रिपोर्ट आने तक घर में आईसोलेशन में ही रहे। उन्होंने कहा कि जानकारी छुपाने से परिवार के अन्य सदस्यों में संक्रमण का खतरा बढ़ता है। कोरोना संक्रमण की चेन को तोडऩे के लिए सभी सहयोग करें और एक जिम्मेदार नागरिक का कर्तव्य निभाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here