नगर निगम क्षेत्र शनिवार और रविवार को पूर्ण लॉकडाउन

0
106
Total Lockdown
Total Lockdown

नगर निगम क्षेत्र शनिवार और रविवार को पूर्ण लॉकडाउन, कलेक्टर ने शहर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के संबंध में ली बैठक

राजनांदगांव 26 जून 2020 :

कलेक्टर श्री टोपेश्वर वर्मा ने आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में कोरोना संक्रमण कीरोकथाम के सुरक्षात्मक उपायों और मेडिकल कॉलेज अस्पताल की समुचित व्यवस्था के संबंध में अधिकारियों की बैठक ली। श्री वर्मा ने कहा कि मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है। यहां साफ-सफाई, पेयजल, भोजन तथा अन्य सुविधाएं पर्याप्त मात्रा में होनी चाहिए। इनमें किसी प्रकार की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कोविड-19 अस्पताल में काम करने वाले कर्मचारी प्रोटोकॉल का पालन करें। इन जगहों पर कार्य करने वाले कर्मचारियों को पहले प्रशिक्षण दिया जाए। ताकि संक्रमण होने का खतरा न रहे। उन्होंने मेडिकल कॉलेज अस्पताल की व्यवस्था सुधारने के सख्त निर्देश दिए। उन्होंने हॉस्पिटल के साफ-सफाई तथा अन्य रख-रखाव के लिए स्टॉफ बढ़ाने के निर्देश दिए।

कलेक्टर श्री वर्मा ने मास्क और सोशल डिस्टेसिंग का पालन नहीं करने वालों पर लगातार कार्रवाई करने के निर्देश नगर निगम के अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि जिन कर्मचारियों की सर्विलेंस टीम में ड्यूटी लगाई गई है वे पूरी सतर्कता से कार्य करें। कलेक्टर ने स्वयं को संक्रमण से दूर रहकर कार्य करने को कहा। श्री वर्मा ने शासकीय कार्यालयों में सेनेटाईज करनेे, सोशल डिस्टेसिंग का कड़ाई से पालन करने और मास्क का उपयोग करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सभी कार्यालयों को नियमित सोडियम हाईपोक्लोराईड से सेनेटाईज करने को कहा है।

कलेक्टर श्री वर्मा ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए राजनांदगांव नगर निगम में दो दिन शनिवार 27 जून  और रविवार 28 जून को पूरा लॉकडाउन करने के निर्देश दिए हैं। इन दिनों केवल मेडिकल और दूध की सेवाएं ही चालू रहेंगी। पुलिस अधीक्षक श्री जितेन्द्र शुक्ला ने कहा कि लोग स्वयं जिम्मेदारी से कार्य करेंगे तो संक्रमण से बचे रहेंगे। उन्होंने कर्मचारियों को संक्रमित क्षेत्र में स्वयं की सुरक्षा बनाए रखते हुए कार्य करने को कहा। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री ओंकार युद, अपर कलेक्टर श्री हरिकृष्ण शर्मा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मिथलेश चौधरी, एसडीएम राजनांदगांव श्री मुकेश रावटे सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Sale or Buy Old Item like OLX here

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here