दक्षिण भारत की यात्रा के दौरान इन बातों का रखें ध्‍यान Tips To Remember When Travelling To South India

0
12


 स्‍थानीय लोगों की तरह कपड़े

स्‍थानीय लोगों की तरह कपड़े

P.C: 𝚂𝚒𝚘𝚛𝚊 𝙿𝚑𝚘𝚝𝚘𝚐𝚛𝚊𝚙𝚑𝚢

दक्षिण भारत की यात्रा के लिए पैकिंग करते समय यहां के लोगों की वेशभूषा पर ज्‍यादा ध्‍यान न दें क्‍योंकि यहां के स्‍थानीय लोग ऐसे कपड़े पहनते हैं जो आपके वार्डरोब में मिलना काफी मुश्किल है। दक्षिण भारत की यात्रा के लिए आपको यहां के मौसम और जलवायु के आधार पर कपड़े रखने चाहिए। ढीले सूती पतलून को अपने बैग में रख सकते हैं क्‍योंकि यहां पर बहुत गर्मी पड़ती है और ऐसे में सूती पतलून गर्मी से राहत दिलाने में आपकी मदद करेगी। महिलाएं हल्के और सिंपल कपड़े रख सकती हैं। बड़े स्कार्फ जरूर रखें ताकि जरूरत पड़ने पर यह आपके सिर, कंधों या पैरों को ढंकने का काम सके।

सड़कों की भीड़

सड़कों की भीड़

P.C: Malhar Garud

भारत के बाकी बड़े शहरों की तरह दक्षिण भारतीय शहरों में भी खूब ट्रैफिक रहता है। यहां की सड़कों पर आपको हर तरह के वाहन देखने को मिल सकते हैं। अगर आप पहली बार दक्षिण भारत की यात्रा कर रहे हैं तो इन सब चीज़ों के लिए तैयार हो जाइए। भीड़-भाड़ वाली बसों, ऑटो-रिक्शा, बाइक, ट्रक, कारों के ट्रैफिक और सड़कों पर पानी भर जाने से होने वाली मुश्किलों से बचना चाहते हैं तो शुक्रवार की रात को दक्षिण भारतीय शहर की यात्रा करने से बचें। वीकएंड की वजह से इन शहरों में शुक्रवार की रात को सड़कों पर बहुत भीड़ रहती है इसलिए इस समय यात्रा करने से बचना ही बेहतर है।

दक्षिण भारतीय शहरों का मौसम

दक्षिण भारतीय शहरों का मौसम

P.C: Andrew Ruiz

दक्षिण भारत के अधिकांश हिस्सों में पूरे साल सुखद और हलकी ठंडी हवा चलती है। इसके साथ ही गर्म और आर्द्र जलवायु रहती है। बैंगलोर का मौसम पूरे साल काफी सुहावना बना रहता है, लेकिन इसके अलावा दक्षिण भारत के ज्यादातर हिस्सों में गर्म मौसम रहता है। गर्मी के दौरान देश के इस हिस्से की यात्रा करने से बचना चाहिए क्‍योंकि इस दौरान यहां का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाता है।

दक्षिण भारत के लोगों का स्‍वभाव

दक्षिण भारत के लोगों का स्‍वभाव

P.C: Jezael Melgoza

अगर आप यात्रा के दौरान रास्‍ते या किसी जगह के बारे में पूछते हैं तो यहां के लोगों से आपको काफी अच्‍छी प्रतिक्रिया मिलेगी। दक्षिण भारत के लोग काफी जिज्ञासु और मैत्रीपूर्ण होते हैं और इनसे आपको दिलचस्प कहानियां और अनुभव भी सुनने को मिलेंगे। दक्षिण भारत में रहने वाले लोग बहुत स्‍वभाव से बहुत नरम और मिलनसार होते हैं और इस बात का अंदाज़ा आपको यहां आने के बाद खुद ही हो जाएगा।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here